उत्तराखंड : 19 वर्षीय युवती ने फांसी से लटकर की आत्महत्या, दो माह बाद होना था विवाह

मीडिया ग्रुप, 12 अप्रैल, 2022

लालकुंआ । दीदी और जीजा के साथ रह रही युवती ने संदिग्ध हालातों में फासी लगाकर जान दे दी। युवती का शव कमरे में पंखे से लटका हुआ पाया गया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका का दो माह बाद ही विवाह होने लगा था।

पुलिस आत्म हत्या के कारणों की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत वीआईपी गेट घोड़ानाला खेल मैदान के पास रहने वाली 19 वर्षीय प्रिया पुत्री स्वर्गीय श्याम सिंह अपनी दीदी रेनू और जीजा संजू शर्मा के साथ रहती थी। एक माह पूर्व उसके पिता का निधन हो गया था। उसके बाद से वह अपनी दीदी और जीजा के साथ रहने लगी।

प्रिया का परिवार मूल रूप से लालकुआं नगर के वार्ड नंबर 2 का निवासी है। मृतका के जीजा संजू शर्मा का कहना है कि रात को लगभग 10 बजे वह उसकी पत्नी रेनू और साली प्रिया साथ ही खाना खा रहे थे, तभी अचानक प्रिया उठ कर दूसरे कमरे में चली गई और अंदर से उसने दरवाजा बंद कर लिया। कुछ देर बाद वह लोग प्रिया को बुलाने उसके कमरे में जाने लगे तो दरवाजा भीतर से बंद था।

कुछ देर खटखटाने के बाद जब दरवाजे को जोर से धक्का मारा तो वह पंखे के कुंडे से लटकी हुई थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। बताया जाता है कि युवती का दो माह बाद पास ही कालोनी में रहने वाले एक युवक से विवाह होने वाला था।

पता चला है बीती रात उसने अपने मंगेतर से भी फोन कर हाल चाल जाना था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।