उत्तराखंड : नैनीताल झील में डूबने से युवक की मौत

मीडिया ग्रुप, 29 मार्च, 2022

नैनीताल। नैनी झील में युवक का शव बरामद होने से सनसनी फैल गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मियों ने झील से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के जेब में मिले मोबाइल फोन से उसकी शिनाख्त शहर के तल्लीताल दुर्गापुर हरिनगर निवासी राहुल के रूप में हुई है। युवक के मौत के कारणों को लेकर संशय बना हुआ है। सुबह करीब 7ः30 बजे तल्लीताल डांठ के समीप कुछ लोगों ने झील में एक शव देखा। तत्काल लोगों ने इसकी सूचना तल्लीताल पुलिस को दी।

सूचना के बाद एसआई त्रिवेणी जोशी अन्य पुलिसकर्मियों और फायर ब्रिगेड के विपिन, मनोज भट्ट समेत अन्य कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस द्वारा नाव की मदद से शव को फांसी गधेरे क्षेत्र में झील से बाहर निकाला गया। मृतक के कपड़ों की तलाशी लेने पर पुलिस को पेंट को जेब से मोबाइल बरामद हुआ। मौके पर मौजूद एक युवक ने शव की शिनाख्त दुर्गापुर हरिनगर निवासी राहुल पुत्र गरीबदास के रूप में की। युवक की मौत को लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। शव निकालने के बाद जब पुलिस ने मृतक के कपड़ों की तलाशी ली तो मोबाइल बरामद हुआ।

जिसका सिम निकाल कर एक नंबर पर बात करने पर दूसरी ओर से बात करने वाले युवक ने खुद को भरतपुर राजस्थान निवासी मृतक का भाई बताया। उसने कहा कि कुछ समय पहले उसका भाई घर से भाग गया था। पुलिस तक चैंक गई जब उसने कहा कि आप लोग खुद उसका अंतिम संस्कार कर दो। हालांकि मौके पर मौजूद एक युवक ने जब मृतक को उसके साथ पढ़ने वाला युवक बताया, तो स्पष्ट पुष्टि हो सकी।