उत्तर प्रदेश : विधानसभा चुनाव में ये लोग नहीं बनेंगे मतगणना एजेंट, आगरा में पास के लिए 4 से 7 मार्च तक जमा होंगे आवदेन

मीडिया ग्रुप, 02 मार्च, 2022

मंत्री, विधायक, सांसद, ब्लॉक प्रमुख व सुरक्षा प्राप्त कोई भी व्यक्ति मतगणना में किसी प्रत्याशी का अभिकर्ता नहीं बन सकता। अभिकर्ता बनने के लिए 4 से 7 मार्च तक रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) कार्यालय में आवेदन जमा होंगे। बिना पास किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। आगरा जिले में 10 मार्च को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि पहली बार पांच स्थानों पर मतगणना होगी। एत्मादपुर, ग्रामीण के अलावा छावनी, उत्तर व दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती शाहदरा स्थित गल्ला मंडी परिसर में होगी। बाह की मतगणना भदरौली स्थित एमआर महाविद्यालय, फतेहाबाद, फतेहपुरसीकरी व खेरागढ़ की स्थानीय मंडी समिति परिसर में होगी।

मतगणना शुरू होने से एक घंटे पहले सुबह सात बजे तक अभिकर्ता को परिसर में पहुंचना होगा। अधिकृत व्यक्तियों के अलावा किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। देर से आने पर भी अभिकर्ता को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

एडीएम वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव के मुताबिक कोई भी सरकारी कर्मचारी व अधिकारी भी मतगणना अभिकर्ता नहीं बन सकता। उन्होंने बताया कि चार मार्च से सात मार्च शाम पांच बजे तक मतगणना अभिकर्ता नियुक्ति पास के लिए प्रत्याशी विधानसभा क्षेत्र के आरओ कार्यालय में आवेदन जमा कर सकते हैं।

सात मार्च के बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं होगा। जिले में नौ विधानसभा क्षेत्र के लिए 107 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा है। 10 फरवरी को हुए मतदान के बाद ईवीएम मशीनें मंडी समिति में बने स्ट्रांग रूम में रखी हैं। जहां त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा है। 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों से कंट्रोल रूम में निगरानी हो रही है।