उधमसिंह नगर : सितारगंज में एसओजी ने पकड़ी लाखों की अवैध शराब, दो गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 11 फरवरी, 2022

रुद्रपुर। जिले की कोतवाली सितारगंज में एसओजी ने 209 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया। वाहन को सीज कर दिया। शुक्रवार को एसपी सिटी ममता वोहरा ने पुलिस कार्यालय में खुलासा करते हुए बताया कि गुरुवार को एसओजी इंचार्ज कमलेश भट्ट के नेतृत्व में टीम ने रुद्रपुर बगवाडा स्थित एफएल 2 शराब के गोदामों से एक वाहन निकला।

वाहन नंबर के चालक का नाम व मोबाइल नम्बर नोट किये। नम्बरों को सर्विलांस में लगाया गया। उन्होंने बताया कि जांच में एसओजी को पता चला कि पिकप यूके 04सीए 7955 का चालक 200 पेटी अंग्रेजी शराब भरकर उकरौली, सितारगंज के लिए निकला। इसके बाद पिकप चालक की लोकेशन बरा की ओर हो गयी।

इंचार्ज कमलेश भट्ट, एडीटीएफ प्रभारी कमाल हसन, भूपेन्द्र सिह, गणेश पाण्डे, विनोद कन्याल ने ललित बिष्ट को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में चालक ने बताया ऊ उकरौली की शराब की दुकान के सैल्समैन सुन्दर सिह बिष्ट एवं दुकान मालिक मोहन सिह के कहने पर प्रभाजोत सिह के साथ मिलकर गुरविन्दर सिह के यहां शराब रखी।

पुलिस ने सरकडा चौकी प्रभारी जगदीश चन्द्र तिवारी, बलवन्त सिह, मनोज कुमार के साथ गुरविन्दर सिह के आवास जांच की। पुलिस ने वहां से 209 पेटी अग्रेजी शराब बरामद की। एसपी सिटी ने बताया कि सेल्समैन सुन्दर सिह बिष्ट ने पुलिस को बताया कि दुकानस्वामी मोहन सिह बिष्ट ने शराब गुरविन्दर सिह निवासी लालपुर सरकड़ा के यहां उतारने की जानकारी दी थी।

पुलिस ने ललित बिष्ट व सुन्दर सिह बिष्ट को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि शराब लोगों को लुभाने के लिए रखी गयी थी। उन्होंने बताया कि शराब लाइसेंसधारी के लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजी जायेगी।

बताया कि शराब किसके लिए भेजी जा रही, इसकी जांच की जा रही। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही। इधर इतनी बड़ी संख्या में शराब बरामद होने पर चर्चा का विषय बना हुआ है।