उधमसिंह नगर : साढ़े चार करोड़ की स्मैक सहित दो तस्कर गिरफ्तार

उधमसिंह नगर। नशे के सौदागरों के खिलाफ एंटी नार्काेटिक्स टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 करोड़ 50 लाख रूपये की स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से तमंचा और 6 जिंदा कारतूस भी बरामद किये हैं। एंटी नार्काेटिक्स टास्क फोर्स, कुमाऊं यूनिट की उत्तराखंड राज्य में स्मैक बरामदगी की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल के निर्देश पर उत्तराखण्ड एसटीएफ की एण्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने खटीमा क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए चकरपुर बनमंडी महादेव मंदिर के पास से हरविंदर और जसंदीप को 1 किलो 527 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में तस्करों ने बताया कि बरामद की गयी स्मैक को वह उत्तर प्रदेश से बबलू नामक व्यक्ति से लेकर आया था। जिसको नेपाल में किसी लाला को बेचने जा रहे थे। एनटीएफ टीम ने पूछताछ में अन्य कई ड्रग्स तस्करों के नाम की जानकारी हुई है जिन पर अलग से कार्यवाही की जायेगी। तस्करी के धन्धे में लिप्त् अभियुक्तगण विगत 2 सालों से मीरगंज से स्मैक लाकर नेपाल में अपने फिक्स एजेण्टों को सप्लाई कर रहे थे। तस्करों के कब्जे से 315 बोर का एक तमंचा और छह जिंदा कारतूस के अलावा आई 20 कार भी बरामद की है।

एएनटीएफ टीम की इस कार्यवाही के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ ने टीम को 25 हजार रूपये नगद ईनाम देने की घोषणा की है। टीम में निरीक्षक पावन स्वरुप, उप निरीक्षक विपिन चंद्र जोशी, उप निरीक्षक विनोद जोशी, एएसआई जगवीर शरण, मुख्य आरक्षी मनमोहन सिंह, आरक्षी वीरेंद्र चौहान,आरक्षी इसरार अहमद खटीमा पुलिस उपनिरीक्षक प्रियांशु जोशी, आरक्षी महेश रौंकली, ईशपाल आर्या आदि शामिल थे।