रुद्रपुर : मोबाईल टावरों से बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

रुद्रपुर। पंतनगर थाना पुलिस ने चैकिंग के दौरान तीन शाति चोरों को लाखों रूपये कीमत की चोरी की बैटरियों सहित गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा करते एसपी क्राईम चन्द्रशेखर घोडके ने बताया कि 27 मई को पंतनगर यूनिवर्सिटी के अंतर्गत जियो रिलायंस मोबाइल टावर से 7 लिथियम लायन बैटरी चोरी होने के संबंध में आयुष द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया था।

मामले के खुलासे के लिए प्रभारी निरीक्षक थाना पन्तनगर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज देखकर चोरों की तलाश शुरू की गई। उन्होंने बताया कि टीम ने गश्त के दौरान तीन संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़कर उनसे पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम ललित रावत, दीपक पांडे तथा संदीप कुमार बताया।

उनके द्वारा संजय बन के पास झाडियों में छिपायी 7 लिथियम लायन मोबाइल जियो टावर बैटरी व रामनगर जिला नैनीताल क्षेत्र से चोरी की 5 लिथियम लायन मोबाइल जियो टावर की बैटरिया दिनेशपुर मोड़ के पास बरामद की गयी। टीम ने उनके पास से घटना में प्रयुक्त वाहन कार को भी अपने कब्जे में ले लिया।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक हेमचंद्र सिंह, उप निरीक्षक प्रकाश राम विश्वकर्मा, उप निरीक्षक दिनेश रावत, कानि. राजेंद्र सिंह कोरंगा, भूपाल सिंह व पंकज कुमार शामिल थे।