किसी भी प्रत्याशी ने नहीं लिया नाम वापस, दस नेताओं में होगा मुकाबला; गिलास दिखाकर भी मांगेंगे वोट

उधमसिंह नगर। लोकसभा चुनाव में नाम वापसी की प्रक्रिया में किसी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिए। जिसके चलते भाजपा, कांग्रेस सहित दस प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसके बाद विभिन्न दलों के प्रत्याशी और निर्दलीयों को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया। यूकेडी प्रत्याशी को छड़ी जबकि भारतीय जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी को बांसुरी चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया।

शनिवार की सुबह 11 बजे से तीन बजे तक निर्धारित समय में किसी प्रत्याशी की ओर से नाम वापस नहीं लिया गया। इसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया। भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट को पार्टी चुनाव चिन्ह कमल का फूल, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी को हाथ का पंजा और बसपा के अख्तर अली को हाथी चुनाव चिन्ह आवंटित है।

इसके अलावा अखिल भारतीय परिवार पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश कुमार को केतली, पीपल्स पार्टी आफ इंडिया डेमोक्रेटिव प्रत्याशी अमर सिंह सैनी को फलों से युक्त टोकरी, भारत की लोक जिम्मेदार पार्टी प्रत्याशी जीवन चंद्र उप्रेती को कांच का गिलास, उत्तराखंड क्रांति दल प्रत्याशी शिव सिंह को छड़ी और भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के सुरेंद्र सिंह को बांसुरी चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है।

इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी रमेश कुमार को पेट्रोल पंप और हितेश पाठक को बाल्टी चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है। सभी प्रत्याशी आवंटित चुनाव चिन्ह पर जनता से वोट मांगेंगे।