30 रुपए वाली लिपस्टिक ले आया पति, पत्नी रूठकर चली गई मायके, बोली- ऐसे नहीं चलेगा घर

पति-पत्नी का रिश्ता बड़ा ही प्यारा होता है लेकिन ये अनमोल रिश्ता कब संवेदनशील हो जाए कहा नहीं जा सकता, ऐसा हम नहीं बल्कि पुलिस के पास आया एक मामला कह रहा है क्योंकि कब और किस बात को लेकर पति-पत्नी में नोंकझोंक और विवाद हो जाए, यह किसी को नहीं पता होता. ऐसा ही एक मामला यूपी से सामने आया है जिसमें 30 रुपए की लिपस्टिक झगड़े की वजह बन गई और मामला थाना तक जा पहुंचा. इसके बाद पति-पत्नी को परिवार परामर्श केंद्र की मदद लेनी पड़ी.

यूं तो परिवार परामर्श केंद्र में अलग-अलग तरह के मामले सामने आते हैं, कभी पति पत्नी और वो का मामला तो कभी जायदाद का मामला लेकिन इस बार परिवार परामर्श केंद्र में एक अलग तरह का मामला सामने आया जिसको सुलझाने की गुत्थी में परामर्श केंद्र के अधिकारी जुटे हुए हैं।

गौरतलब है कि एत्मादपुर थाना क्षेत्र की एक युवती की शादी 2 साल पहले मथुरा निवासी युवक के साथ हुई थी. पति प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है. पत्नी का आरोप है कि उन्होंने एक रोज अपने पति को सस्ती लिपस्टिक लाने को कहा था. लेकिन उसका पति महंगी लिपस्टिक ले आया. इसी वजह से दोनों पति-पत्नी के बीच में झगड़ा हो गया. पत्नी का कहना है कि वह हाथ साध कर घर का खर्च चलाती है. उसे ज्यादा महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की जरूरत नहीं है. हमेशा सस्ता सामान इस्तेमाल करती है. उसने पति से 10 रुपए की सस्ती सी लिपस्टिक मंगाई थी. लेकिन उसका पति 30 रुपए की लिपस्टिक ले आया. इसी को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया. और पत्नी पति का घर छोड़ मायके चली गई. अब दोनों पति-पत्नी पुलिस लाइन आगरा में काउंसलिंग के लिए पंहुचे हैं.

परामर्श केंद्र के काउंसलर सतीश खिरवार ने बताया कि पत्नी ने महंगी लिपस्टिक से घर का बजट बिगड़ने की बात कही .30 रुपए की महंगी लिपस्टिक ने दोनों में रार करा दी. काउंसिलिंग के दौरान दोनों पति-पत्नी को काफी समझाया गया. इसके बाद पति तत्काल पत्नी की पसंद की लिपिस्टिक लाया, उसके बाद दोनों में समझौता हो गया.