रूद्रपुर : महिला पुलिस कर्मी से डेढ़ लाख की ठगी

रूद्रपुर। अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक राष्ट्रीय बैंक का मेटलाईफ प्रतिनिधि बनकर महिला पुलिस कर्मी पोलिसी धारक से 1.50 लाख रूपये ठग लिए गये। मामले की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। दर्ज रिपोर्ट में जानकी देवी पत्नी स्व. पूरन सिह डसीला निवासी 31 वी वाहिनी पीएसी रूद्रपुर ने कहा है कि उसकी एक बैंक में बीमेटलाईफ की एक बीमा पाँलिसी है। 18 अगस्त 2023 को अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके मोबाईल पर काल कर अपने आप को मेटलाईफ का प्रतिनिधि बताया।

उसने कहा आपकी पाँलिसी से सम्बन्धित सभी सूचनाऐ आपके ऐजेण्ट के नम्बर पर जा रही है। इसको सही कराने के लिये आप कम्पलेन दर्ज करायें। जिसके पश्चात उक्त अज्ञात व्यक्ति ने कम्पलेन नम्बर उपलब्ध कराया और कहा इस नम्बर का आपको डिपार्टमेण्ट मैनेजर राजीव मल्होत्रा को देना होगा तथा एक मोबाईल नम्बर उपलब्ध कराया। उक्त नम्बर पर काल करने पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन उठाया जिसने अपना नाम राजीव मल्होत्रा मेटलाईफ से बताया जिसके द्वारा बीमा पाँलिसी की किस्त के बारे में पूछा गया तथा कम्पलेन नम्बर के बारे में अपनी बेटी का नम्बर दे दिया।

इसके पश्चात उसकी बेटी के मोबाईल पर काल आया पुत्री से कम्पलेन नम्बर मांगा जिस पर पुत्री ने कम्पलेन उक्त अज्ञात व्यक्ति को उपलब्ध करा दिया। उक्त व्यक्ति ने बताया गया आपकी पाँलिसी कम्पलेन की वजह से बन्द कर दी गयी है। अगर पालिसी का पैसा चाहिए तो नयी यूजर आईडी बनानी पडेगी। उसने बताया नयी यूजर आईडी बनाने के पश्चात एक्टिवेट करने के लिये 50 हजार रूपये बैंक के खाता में जमा कराने होगे।

उक्त धनराशी उपरोक्त खाते में साईबर कैफे के माध्यम से भेजे गये । इसके बाद किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा काल आया। जिसने बताया कि पोलिसी का पैसा चाहिए तो आपको दो प्रिमियम भरने पडेंगे। उक्त व्यक्ति के अनुसार दिये गये खातों में 50 हजार रूपये एवं 45694 रूपये साईबर कैफे के माध्यम से जमा किये गये। उक्त के पश्चात भी उसे पाँलिसी की धनराशि प्राप्त नही हुयी। पुलिस ने अज्ञात के विरूद्ध मुकमदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।