रुद्रपुर : खेल मैदान पर बह रहा गंदा पानी, कैसे होगा खेल महाकुंभ?

मीडिया ग्रुप, 30 अक्टूबर, 2023

रुद्रपुर। राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तुर्कागौरी में टंकी निर्माण के चलते ट्यूबवेल का पानी खेल मैदान के बीच में बह रहा है। इसके साथ ही जगह-जगह निर्माण सामग्री फैली है। खेल मैदान के ऐसे हालात में तब हैं, जब यहां न्याय पंचायत स्तर पर खेल महाकुंभ प्रस्तावित है। मामला संज्ञान में आने पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई की बात कही है।

तुर्कागौरी में एक ही प्रांगण में राजकीय प्राथमिक विद्यालय और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय संचालित होते हैं। दोनों स्कूल में 470 बच्चे पढ़ाई करते हैं। इसी परिसर में पेयजल टंकी का निर्माण हो रहा है। टंकी निर्माण की वजह से खेल मैदान के बीच से निकाली गई नाली में पानी बहता है। इसके साथ ही निर्माण कार्य में इस्तेमाल रेता, बजरी, सरिया, ईंट भी जगह-जगह फैली हुई है।

इधर निर्माण सामग्री और नाली की वजह से बच्चों की खेलने की जगह सीमित हो गई है। खेल मैदान की जगह सीमित होने के बावजूद विभाग की ओर से न्याय पंचायत स्तर पर खेल महाकुंभ कराने का फैसला लिया गया है। सीईओ डॉ. आरसी आर्या ने बताया कि मामला संज्ञान में आ चुका है। बीईओ से मामले में अधिक जानकारी जुटाने के लिए कहा जाएगा। विद्यार्थियों की शिक्षा और स्वास्थ्य के साथ लापरवाही नहीं की जाएगी।