रुद्रपुर : दहेज के लिए विवाहिता को जान से मारने की कोशिश।

मीडिया ग्रुप, 25 अक्टूबर, 2023

रूद्रपुर। विवाह के बाद क्रेटा कार और पांच लाख की मांग पूरी न होने पर दहेज लोभियों ने विवाहिता को फांसी लगाकर जान से मारने की कोशिश की। पीड़िता ने ससुरालियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया है।

दर्ज रिपोर्ट में पीड़िता ने कहा है कि उसका विवाह 4 सितम्बर 2022 को अंकुश झाम पुत्र ओमप्रकाश झाम निवासी खुशी इन्कलेव, भूरारानी रोड के साथ हुआ था।

मायके वालो द्वारा सोने चांदी के जेवरात, उपहार, 12 लाख रूपये नकद चार पहिया गाडी खरीदने हेतु एवं अन्य आवश्यक सामान दिया था।

पति अंकुश, ससुर ओमप्रकाश, सास ऊषा झाम, देवर आयुश निवांसीगण खुशी इन्कलेव, ननद साक्षी ठुकराल व ननदोई विनोद ठुकराल पुत्र अज्ञात उक्त दान उपहार से खुश नही थे ।

आरोप है कि विवाह के एक सप्ताह से ही ससुराल वाले कम दहेज व घटिया सामान लाने के ताने देकर उसे परेशान करने लगें तथा मायके से एक कार क्रेटा व 5 लाख रुपये नकद व देवर आयुश के लिये सोने की चैन देने की मांग करने लगे।

विरोध करने पर पति, सास,ससुर, देवर एक राय होकर उसे प्रताडित करने लगे। पीड़िता का आरोप है कि 27 जनवरी 2023 को उसके पति, सास, ससुर व देवर ने उसे जान से मारने की नियत से दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाकर पंखे से लटकाकर जान से मारने का प्रयास किया।

शोर मचाने पर पति उसे जबरन मायके में छोड़कर चले गये। सास व देवर पति को दूसरी शादी करवाने के लिए उकसाने लगे। पति ने उसे मारना पीटना शुरू कर दिया।

पंचायत में ससुरालियों द्वारा बिना मांग पूरी किये उसे अपने घर ले जाने से इन्कार कर दिया। बातचीत के दौरान पंचायत द्वारा प्रार्थिनी व उसके पति की एकात में बात करने के लिए कहा गया।

पति उससे बोला तुझे अपने साथ नही ले जाउंगा यदि पंचायत ने जबरदस्ती भेजा तो तुझे जहर खिलाकर मार दूंगा। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।