उत्तराखंड : उधमसिंह नगर का डीएम बनकर ठगे 70 लाख, आरोपी गिरफ्तार।

उत्तराखंड सरकार की नेम प्लेट कार पर लगा कर घूमता था आरोपी।

मीडिया ग्रुप, 01 अक्टूबर, 2023

उत्तराखंड। खुद को डीएम बताकर युवती से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 70 लाख की रकम ठगने के आरोपी निहार कर्णवाल को ज्वालापुर रानीपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

गैंग में शामिल एक मां-बेटे समेत तीन आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही है। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने पुलिस टीम की पीठ थपथपाई है।

क्षेत्र की खन्नानगर कालोनी निवासी युवती ने अपने पड़ोसी निहार कर्णवाल के खिलाफ कोतवाली ज्वालापुर में मुकदमा दर्ज कराया था।

आरोप था कि उसने खुद को ऊधमसिंह नगर का जिलाधिकारी बताते हुए पीडब्ल्यूडी में निरीक्षण अधिकारी के पद पर नौकरी दिलवाने का दावा करते हुए उसकी मां से डेढ़ लाख की रकम हड़प ली थी।

आरोप है कि उत्तराखंड सरकार की नेम प्लेट लगी कार से घूमने वाले आरोपी ने बाद में एसडीएम के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर 70 लाख की मांग की थी। उसके बाद उसके भाई का मकान महिला मैमकिला निवासी फेरुपुर पथरी के नाम कराकर रकम हड़प ली थी।

पुलिस के अनुसार मामले में निशांत कुमार गुप्ता निवासी आदर्श नगर और मैमकिला का बेटा निखिल बेनीवाल भी शामिल थे। नौकरी न लगने पर रकम वापस मांगने पर हत्या की धमकी दी गई।

एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि फर्जी डीएम बनकर ठगी करने के आरोपी निहार कर्णवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपी ने निशांत कुमार गुप्ता, निखिल बेनीवाल और उसकी मां मैमकिला के साथ गैंग बनाकर बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठग लेने की बात कबूली।