उत्तराखंड : हल्द्वानी के कारोबारी पर दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 04 जून, 2023

उत्तराखंड के हल्द्वानी में रियल स्टेट कारोबारी द्वारा महिला कर्मी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता ने आरोपी से खुद को जान का खतरा बताया है। मामले में एसएसपी के आदेश के बाद कालाढुंगी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मथुरा की रहने वाली युवती ने एसएसपी पंकज भट्ट को सौंपी गई तहरीर में कहा वह नोएडा की एक कंपनी में काम करती है, यह कंपनी रामनगर और कालाढूंगी के आसपास रियर स्टेट का कारोबार करती है। तहरीर के मुताबिक सुनील ने पीड़िता को प्रोजेक्ट के सिलसिले कुलदीप कत्याल से मिलाया।

जिसके बाद कुलदीप को पीड़िता का प्रोजेक्ट पसंद आया और उसने इनवेस्ट करने की बात कही। दोनों के बीच बातों का सिलसिला बढ़ा और दोस्ती हो गई। एक दिन कुलदीप ने प्रोजेक्ट में निवेश करने की बात की और उसे गेस्ट हाउस में बुलाया, लेकिन पीड़िता ने मना कर दिया। कुलदीप उसे लेने नोएडा एक्सटेंशन पहुंच गया।

उसने प्रोजेक्ट खरीदने का हवाला दिया और पीड़िता को सेक्टर 137 स्थित फ्लैट में ले गया। निवेश की बात कर कुलदीप ने सेलिब्रेशन का ऑफर दिया और जबरन ड्रिंक पिलाई। नशे में उसने जबरन शारीरिक संबंध बना लिये। जिसके बाद महिला ने उसे पुलिस से कहने की बात कहीं तो कुलदीप ने माफी मांगी और शादी का आश्वासन दिया।

कुछ माह बाद कुलदीप ने एक लड़की से मिलाया और ट्रेनिंग देने के लिए कहा। फिर वह उस लड़की के करीब होने लगा। कुलदीप के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि कुलदीप पहले से शादीशुदा और उसके तीन बच्चे हैं। शिकायत करने पर कुलदीप ने पीड़िता के अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी।

उसने पीड़िता को फ्लैट में नजरबंद कर दिया और दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता ने आत्महत्या की कोशिश भी की। बाद में वह कुलदीप के चंगुल से आजाद होकर अपने घर मथुरा पहुंच गयी। एसएसपी को दी शिकायत में उसने कहा कि कुलदीप के उत्तराखंड से लेकर यूपी तक के अधिकारियों में गहरी पैठ है और जान बचाने के लिए उसे मजबूरी में यहां शरण लेनी पड़ रही है।

फिलहाल एससएपी पंकज भट्ट के आदेश पर कालाढूंगी पुलिस ने आरोपी कुलदीप कत्याल के खिलाफ जीरो एफआईआर के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।