टीचर ने छीना मोबाइल तो 14 साल की लड़की ने स्कूल में लगा दी आग, 20 की मौत।

मीडिया ग्रुप, 27 मई, 2023

दुनिया में कई अजीबोगरीब मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में अब साउथ अमेरिका देश गुयाना से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जहां एक लड़की को स्कूल टीचर ने स्कूल में मोबाइल चलाने से मना कर दिया। ऐसे में लड़की इतना गुस्सा हो गई कि उसने पूरे स्कूल के हॉस्टल में आग लगा दी।

आलम ये था कि इस घटना में करीब 20 लोगों की जल कर मौत हो गई। दरअसल लड़की के द्वारा हॉस्टल में आग लगाई गई जिसकी वजह से पूरा हॉस्टल जलकर खंडहर बन गया। लड़की ने इस घटना को अंजाम बस एक मोबाइल नहीं चलने देने से गुस्सा होकर दिया है।

इस हाथ की घटना में स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के साथ ही स्टाफ समेत 20 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरा देश सहम गया। वही इस मामले को जिसने भी सुना पैरों तले जमीन खिसक गई। जिस लड़की ने इस घटना को अंजाम दिया है उसकी उम्र सिर्फ 14 वर्ष है।

लड़की के एक पागलपन की वजह से पूरा हॉस्टल जल गया इसके साथ ही कई लोगों की मौत भी हो गई है। बताया जा रहा है कि गुयाना के स्कूल ये गर्ल्स हॉस्टल में एक लड़की ने आग लगाई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिस लड़की ने हॉस्टल में आग लगाई थी, वह भी इस हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गई है।

मोबाईल जब्त करने से छात्रा थी गुस्सा

इस घटना के पीछे का पूरा माजरा मोबाइल से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि एक टीचर ने छात्र का मोबाइल जब्त कर लिया था। इससे छात्र इतनी गुस्सा हो गई की उसने इस भयानक घटना को अंजाम दे दिया है।

इसमें अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है ,जबकि अन्य नौ लोगों का इलाज जारी है। पुलिस के द्वारा इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। इस घटना में सबसे अधिक करने वालों की संख्या बच्चों की पाई गई है इसमें 12 बच्चे जो की 18 साल के बीच के हैं।