उधमसिंह नगर: तेंदुए ने युवक पर किया हमला, घायल।

मीडिया ग्रुप, 04 जनवरी, 2023

खटीमा। किलपुरा रेंज के श्रीपुर विचवा वन चौकी के पास तेंदुए ने साइकिल सवार युवक पर हमला कर उसे घायल कर दिया। युवक के शोर मचाने पर आसपास के लोगों के मौके पर पहुंचने पर तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया।

सोमवार देर शाम श्रीपुर विचवा निवासी राहुल खेल कर साइकिल से घर लौट रहा था। वह श्रीपुर विचवा वन चौकी के पास पहुंचा तो अचानक तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुआ के हमले से युवक साइकिल से गिर गया और घायल हो गया। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग पहुंच गए तब तक तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया।

ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग चौकी श्रीपुर विचवा में तैनात वन कर्मियों को दी। मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने सूचना किलपुरा रेंज के वनक्षेत्राधिकारी जीवन चंद्र उप्रेती को दी।

वन कर्मी घायल युवक को उप जिला चिकित्सालय लेकर आए। डॉ. अमित बंसल एवं केएस वल्दिया ने घायल युवक का इलाज किया। डॉ. बंसल ने बताया कि घायल युवक का प्राथमिक इलाज करने के बाद हालत सामान्य होने पर छुट्टी दे दी गई।

रेंजर ने बताया कि अक्सर वन सीमा से सटे आबादी क्षेत्र में शाम के समय तेंदुए कुत्ते, बकरी के शिकार की तलाश में आ जाते है। रेंजर उप्रेती ने वन सीमा से सटे आबादी क्षेत्र में रहने वाले लोगों से शाम के समय अकेले बाहर न निकलने की अपील की है। ग्रामीणों ने वन विभाग से घायल युवक को मुआवजा देने की मांग की है।