अब बिना डिलीट किए सुधारी जा सकेंगी ट्वीट, Twitter ने जोड़ा ‘Edit Tweet’ बटन।

मीडिया ग्रुप, 02 सितंबर, 2022

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। अब आप फेसबुक, इंस्टाग्राम की तरह ट्वीट करने के बाद उसे एडिट भी कर सकेंगे। इसके लिए ट्विटर ने एडिट बटन शुरू कर दिया है।

ट्विटर ने चुनिंदा यूजर्स के लिए बहुप्रतीक्षित एडिट बटन की टेस्टिंग शुरू कर दी है। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने एक ट्वीट के जरिए फीचर की टेस्टिंग की पुष्टि की है।

कंपनी ने ट्वीट में कहा है कियदि आप एक एडिट देख पा रहे हैं तो ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हम एडिट बटन की टेस्टिंग कर रहे हैं।

ट्विटर ने यह भी कहा है कि एडिट बटन केवल उन्हीं लोगों के लिए उपलब्ध होगा जो इसके लिए भुगतान करने को तैयार हैं। इसका सीधा सा मतलब है कि यह विकल्प प्लेटफॉर्म द्वारा दी जाने वाली अन्य सुविधाओं की तरह मुफ्त में उपलब्ध नहीं होगा।

एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने स्पष्ट किया कि शुरुआत में एडिट की सुविधा केवल वेरिफाइड यानी ब्लू टिक यूजर्स को ही मिलेगा। ट्विटर ने साफ करते हुए कहा कि हम आपको अपनी प्रगति के बारे में अपडेट करना चाहते है।

आपको और एक चेतावनी देना चाहते हैं, भले ही आप इसे बदलना चाहते हैं, तो बदलने का विकल्प तो मिलेगा लेकिन आपको इसकी पूरी हिस्ट्री भी दिखाई देगी। यानी पहले ट्वीट से लेकर बदले गए ट्वीट तक। यानी ऑरिजिनल ट्वीट में क्या बदलाव हुआ है ये भी यूजर्स देख सकेंगे।