रुद्रपुर : दो मंजिला मकान दिखा कर हड़पे 60 लाख

रुद्रपुर। थाना ट्रांजिट कैंप इलाके में दो मंजिला दिखाकर लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने जब मकान पर कब्जा मांगा, तो डराया-धमकाया जाने लगा। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार बगवाड़ा निवासी युवक ने बताया कि उसके पिता प्रेमचंद बिजली फिटिंग एवं दिहाड़ी का कार्य करते थे। जिंदगी भर कमाई जोड़ने के बाद उन्होंने शास्त्री नगर गंगापुर रोड पर ओमप्रकाश नाम के व्यक्ति से 167.28 वर्गमीटर का बना दो मंजिला मकान देखा था और 60 लाख रुपये में मकान का सौदा हुआ।

तय समय अवधि 18 दिसंबर 2021 को सारा भुगतान भी कर दिया गया। बताया कि पिता प्रेमचंद व ताऊ उमेश के साथ सात जुलाई 2024 को विक्रेता के घर पहुंचे और मकान की रजिस्ट्री कर कब्जा देने की बात कही। तो आरोपी ने अभद्रता शुरू कर दी और मकान पर कब्जा देने और रकम वापस करने से इंकार कर दिया।

बुजुर्ग पिता से धक्का मुक्की के बाद उसकी पिता मानसिक अवसाद से गुजरने लगे और कुछ दिनों बाद वह बीमार हो गए। आठ जुलाई को तबीयत खराब होने पर डॉक्टरों ने देहरादून रेफर कर दिया।

जहां 16 जुलाई को उपचार के दौरान पिता की मौत हो गई। पिता की मौत के बाद वह विक्रेता से लगातार दस्तावेजों के आधार पर मकान पर कब्जा देने की गुहार लगाता रहा। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी भारत सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मैनुअल व बयानों के आधार पर जांच शुरू कर दी है।