चोरी के आरोपी पर गोली चलाने वाले गार्ड के खिलाफ मुकदमा

उधमसिंह नगर। नैनीताल में भारत गैस एजेंसी के गोदाम में चोरी करने घुसे युवक की गार्ड की गोली लगने से हुई मौत के मामले में पुलिस की जांच में गार्ड की लापरवाही सामने आई है। पुलिस ने मामले में गार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गौरतलब है कि 28 जनवरी को नानकमत्ता निवासी कुलदीप भारत गैस एजेंसी में रात्रि 9 बजे पिछली दीवार फांदकर चोरी करने के इरादे से घुस गया था और गोदाम से सिलेण्डर चोरी कर ले जा रहा था।

तभी गोदाम में तैनात गार्ड परशुराम ने टार्च जलाकर उसे रोकने का प्रयास किया जिस पर उसने गार्ड पर हमला कर दिया। इसी दौरान गार्ड ने अपनी जान बचाने के प्रयास में लाईसेंसी बंदूक से कुलदीप को गोली मार दी। जिससे कुलदीप घायल अवस्था में गेहूं के खेत की ओर भाग गया। घटना की जानकारी मिलने पर गैस एजेंसी स्वामी महेश गोयल भी मौके पर पहुंच गए।

मौके पर पहुंचे एसआई पूरन सिंह नेगी ने कुलदीप को घायल अवस्था में 108 की मदद से सितारगंज अस्पताल भर्ती कराया। 28 जनवरी को मामले में गार्ड परशुराम पुत्र डूनी चंद निवासी मिल्क नजीर ने तहरीर दी। तहरीर के आधार पर विभिन्न धारा के तहत मुकदमा किया गया था। 31 जनवरी को कुलदीप की अस्पताल में ईलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

पुलिस विवेचना के दौरान जांच अधिकारी ने पाया कि कुलदीप की पोस्टमार्टम व अन्य जांच में गार्ड की लापरवाही तथा उपेक्षा पूर्ण कार्य द्वारा फायर कर मृत्यु हो जाने के तथ्य सामने आये हैं। पुलिस ने कुलदीप की माता तथा अन्य परिजनों से कानूनी कार्यवाही हेतु तहरीर न मिलने के बाद एस आई शंकर सिंह विष्ट की तहरीर पर धारा 304 ए के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है।