Viral News: हैंडपंपों से पानी की जगह निकली शराब, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

उत्तर प्रदेश। झांसी में कई इलाकों में लोग अवैध रूप से कच्ची शराब बेचने का काम करते हैं। ये लोग पुलिस से बचने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते हैं। झांसी में ऐसा ही एक मामला सामने आया था। जिसमें पानी की जगह हैंडपंप से शराब निकलते देख लोग हैरान रह गए थे। अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम झांसी के मोठ तहसील के परगोना कबूतरा डेरे पहुंची थी। जहां उन्हें एक हैंडपंप दिखाई दिया। पुलिस और आबकारी विभाग की टीम को हैरानी तब हुई जब हैंडपंप चलाने पर उससे पानी की जगह शराब निकलने लगी।

हैंडपंप से पानी की जगह शराब निकलते देख पुलिसकर्मी भी चौंक गए थे। काफी देर तक पुलिस ने खोजबीन की तो बारीकी से जांच करने के बाद पता चला कि हैंडपंप के नीचे शराब के ड्रम रखे हैं। हैंडपंप के जरिए उसी ड्रम से शराब को निकाला जा रहा था। जब भी कोई ग्राहक शराब खरीदने आता तो ये लोग हैंडपंप से शराब निकल कर उसे दे देते।

पुलिस ने मौके से करीब 600 लीटर अवैध कच्ची शराब को बरामद करते हुए दो महिला आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। साथ ही साथ तीन हजार लीटर से ज्यादा लहन, जो शराब बनाने के काम आता है को भी नष्ट किया है। पुलिस ने अवैध शराब बनाने की भट्टी समेत अन्य उपकरणों को भी जब्त किया है। अब शराब अधिनियम के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि काफी दिन से अवैध कच्ची शराब बिक्री की खबरें मिल रही थी। जब जांच करने पहुंचे तो कहीं भी शराब नहीं दिख रही थी। इसी बीच खेत के बीच खड़े हैंडपंप नजर आए। पुलिस को शक हुआ तब पुलिस ने पास में जाकर हैंडपंप चलाया तो उसमें से पानी की जगह शराब निकलने लगी। इसके बाद थोड़ी खुदाई करने पर ही पता चला कि हैंडपंप दिखावे के लिए लगाए गए हैं। असल में नीचे शराब के ड्रम हैं, उन्हीं से शराब की निकासी की जा रही थी।