महिला जज की हत्या की कोशिश, पार्क में व्यक्ति ने दबाया गला

पंजाब। अमृतसर की अतिरिक्त जिला जज मोनिका पर गुरुवार की सुबह करीब पांच बजे अज्ञात हमलावर ने पार्क में जानलेवा हमला कर दिया। जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और जज का सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया। पुलिस ने फिलहाल अज्ञात के खिलाफ हत्या की कोशिश की धारा में केस दर्ज कर लिया है।

अतिरिक्त जिला जज ने बताया कि वह अमृतसर में बतौर अतिरिक्त सत्र न्यायधीश (एएसजे) तैनात हैं। वे रोजाना पार्क में सैर करने जाती हैं। गुरुवार सुबह भी करीब 5:5 बजे वह रोज पार्क में सैर करने गईं। पार्क में एक चक्कर लगाने के बाद जब दूसरा चक्कर लगा रहीं थी तो किसी ने पीछे से आकर उनके गले में बाजू डाल दी और मारने की नीयत से गला दबाने लगा।

उन्होंने बताया कि जब हमलावर से खुद को छुड़ाने का प्रयास किया तो वे जमीन पर गिर गईं। इसके बाद हमलावर अपने दोनों हाथों से गला दबा कर उनकी सांस बंद (हत्या) करने का प्रयास करने लगा। उन्होंने बचाव में हमलावर को जोर-जोर से मारना शुरु कर दिया और उसके हाथ पर दांतों से काटा। उन्होंने जब शोर मचाया तो हमलावर वहां फरार हो गया। इसकी जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया।

मेडिकल अधिकारी ने मेडिकल जांच दौरान पाया कि उन्हें नौ चोटें लगी थीं। एक चोट को अंडर एक्सरे आर्थो ओपिनियन के लिए रखा गया है। मामले के जांच अधिकारी एसआई परमजीत सिंह ने बताया कि फिलहाल अज्ञात हमलावर के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 और 323 के तहत दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल के आस-पास के पूरे इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।