उत्तराखंड : हल्द्वानी में करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले बंटी बबली पंजाब से गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 28 मई, 2023

हल्द्वानी। मुखानी थाना पुलिस ने जमीन दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी करने वाले पति पत्नी को पंजाब से गिरफ्तार लिया है।

मुखानी थाना प्रभारी रमेश बोहरा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों द्वारा जमीन दिलाने के नाम पर अलग-अलग लोगों को झांसे में लेकर जमीन की रजिस्ट्री कराकर बिना दाखिल खारिज कराए करोड़ों का गबन कर लिया गया।

पीड़ितों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर फर्जीवाड़ा व धोखाधड़ी के संबंध में पांच मामले तनुजा पांडे एवं शेखर चंद्र पांडे निवासी ग्राम छड़ैल नयाबाद मुखानी के विरुद्ध दर्ज किए गए थे।

थाना प्रभारी रमेश बोहरा ने बताया कि आरोपी पति पत्नी काफी दिनों से फरार चल रहे थे। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम भी गठित की गई थी।

टीमों द्वारा आरोपी पति पत्नी की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा,चंडीगढ़ व पंजाब में विभिन्न स्थानों पर दबिश दी गई। टीम के अथक प्रयासों के बाद दोनों पति पत्नी को जीरकपुर पंजाब से गिरफ्तार किया गया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि पति- पत्नी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। पूछताछ में पता चला कि आरोपियों द्वारा अन्य कई लोगों से भी जमीन के मामले में ठगी की गई है। पूरे मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पांच लोगों से करीब एक करोड़ से अधिक की जमीन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।